आकृति साम्बयाल और मेघना पुरी को दो अलग-अलग श्रेणियों में जीता मिसेस दिल्ली-एनसीआर 2020 का खिताब

आकृति साम्बयाल और मेघना पुरी को दो अलग-अलग श्रेणियों में जीता मिसेस दिल्ली-एनसीआर 2020 का खिताब
आकृति साम्बयाल और मेघना पुरी को दो अलग-अलग श्रेणियों में मिसेस दिल्ली-एनसीआर 2020 का ताज पहनाया गया। इस साल पेजेंट में "स्तन कैंसर" पर ध्यान केंद्रित किया गया, जो आज महिलाओं के लिए एक खतरनाक जोखिम बन चुका है। इस पेजेंट में भाग लेने के लिए, 4000 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए और लगभग 800 उम्मीदवारों ने ऑडिशन दिया। ऑडिशन के बाद लगभग 100 प्रतियोगियों शॉर्टलिस्टिड किया गया। ग्रुप ए में आकृति साम्बयाल, शिवांगी मुद्गिल और प्रीति डबास और ग्रुप बी में मेघना पुरी, रूचि पंत और श्वेता बोरा विजेता रही।

इस साल पूर्व मिसेस दिल्ली-एनसीआर-2017 नम्रता गर्ग, मॉडल और एक्टर मधु स्नेहा, पूर्व मिसेज इंडिया प्राइड ऑफ नेशन 2017 मयंका पटेल, जिन्होंने स्टार प्लस के नाटक कहां हम कहां तुम में कैमियो किया है। और रचना खानेकर, जो पूर्व मिसेज इंडिया, प्राइड ऑफ नेशन फेस ऑफ वेस्ट जूरी पैनल का हिस्सा रहे। इस साल कोविड 19 महामारी के कारण, सख्त सुरक्षा उपाय किए गए थे। साथ ही यह भी सुनिश्चित किया गया कि सभी उम्मीदवार सुरक्षित रहें और किसी भी तरह की भीड़ वाली जगह के संपर्क में न आएं। ग्लैमर गुड़गांव की निर्देशक बरखा नंगिया कहती हैं, “इस साल कई ऐसी परिस्थितियां देखी गई, जिसने पूरी दुनिया में एक तूफान सा मचा दिया। कोविद 19 को बढ़ने के रोकने के लिए सब लोग अपने घरो में बंद रहे। 

यह साल हम सभी के लिए एक कठिन साल रहा है और महिलाओं के लिए एक खुद को परखने का समय था। सभी बाधाओं के बावजूद उन्होंने इस समय में सयम और सूझबूझ से काम किया। यह पेजेंट आधुनिक दुनिया में नारीत्व के सार का जश्न मनाता है और महिलाओं और कोविड-19 के सभी अग्रिम पंक्ति के लोगों के लिए एक ट्रेब्यूट है।" उन्होंने आगे कहा, "मिसेस दिल्ली-एनसीआर आत्मविश्वास बढ़ाने और महिलाओं द्वारा समाज के लिए किये गए बेहतर योगदान का सम्मान करता है।”

सभी फइनल प्रतियोगी हैदराबाद से चेतन वीना फैशन कुटूर कलेक्शन के कपड़े पहनकर रैंप पर चले और शाम के गाउन कलेक्शन को कीना शर्मा द्वारा डिजाइन किया गया था।

ग्रुप ए विजेता आकृति साम्बयाल ने कहा, “मैं मिसेस दिल्ली-एनसीआर 2020 का ताज जीत कर बहुत अच्छा और गर्व महसूस कर रही हूं। यह एक अद्भुत अनुभव और नए लोगों से मिलने साथ नए दोस्त बनाने का अवसर था। सभी उम्मीदवार समान रूप से प्रतिभाशाली हैं और उनके साथ प्रतिस्पर्धा करना एक सम्मान की बात थी। पेजेंट स्तन कैंसर जागरूकता पर केंद्रित था। मैं आगे भी इसी तरह के कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए काफी उत्सुक हूं।”

ग्रुप बी की विजेता मेघना पुरी ने कहा, "मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है और इस सच को मानने में मुझे समय लग रहा है कि मुझे मिसेस दिल्ली-एनसीआर 2020 के रूप चुना गया है। यह एक अद्भुत एहसास है। ऑडिशन से लेकर सेलेक्शन राउंड और वहां से ग्रूमिंग सेशन तक के पूरे सफर में मुझे काफी कुछ सीखने को मिला। मैं चाहती हूं कि सभी महिलाएं, खासतौर पर विवाहित महिलाएं खुद पर अपने जुनून पर विश्वास करें और आगे बढ़ें हूं।”

अब तक ग्लैमर गुड़गांव ने कई सौंदर्य प्रतियोगिताओं का आयोजन किया है और विभिन्न महिलाओं को अपने सपनों को जीने के लिए एक मंच प्रदान किया है। इन सभी प्रतिष्ठित प्रतियोगिताओं का आयोजन बड़े पैमाने पर किया जाता है जिसमें छवि सलाहकारों, मेकअप कलाकारों, फोटोशूटों, प्रसिद्ध फैशन डिजाइनरों और ज्यूरी पैनल की मशहूर हस्तियों के तहत गहन प्रशिक्षण दिया जाता है। ये सभी लोग उन महिलाओं की तलाश करते हैं, जिसे ताज पहनाया जाना चाहिए।  

No comments:

Post a Comment