वेलेंटाइन वीक 2023: प्यार और भावनाओं के इजहार के बहाने @रोज डे, प्रपोज डे, चॉकलेट डे, टेडी डे, प्रॉमिस डे, हग डे, किस डे


Valentine Week: Rose Day, Chocolate Day, Propose Day, Promise Day, teddy day, Hug Day and Kiss Day
वेलेंटाइन वीक 2023:
 अभिव्यक्ति के लिए प्यार और भावनाओं के अपने अलग-अलग पहलू हैं जिन्हें केवल लव बर्ड्स द्वारा ही समझा जा सकता है ... फरवरी के महीने की शुरुआत में एक तरह का उत्साह होता है हवा में प्यार की भावना और विशेष रूप से लव बर्ड्स के दिलों में....
फरवरी के महीने की शुरुआत के साथ, अपने प्रिय और साथी के लिए भावनाओं और भावनाओं को व्यक्त करने का समय आ गया है। वेलेंटाइन वीक 2023 का यह खास अवसर है जो आपको  हर पल के साथ प्यार और रूमानियत के उत्साह को महसूस करता है और  इसके लिए यह जरुरी है कि  वेलेंटाइन डे  के साथ ही आप अपनों के साथ अपने प्यार और स्नेह का इजहार करने के मोमेंट का एन्जॉय करें. वेलेंटाइन वीक मनाने का यही कारण है और इस प्रकार वेलेंटाइन वीक की पूरी डेट शीट को जानें जिसमें रोज़ डे, चॉकलेट डे, प्रपोज़ डे, प्रॉमिस डे, टेडी डे, हग डे और किस डे जैसे दिन शामिल हैं।

नजरिया जीने का: जाने किस दिन पैदा लोग होते हैं ज्यादा रोमांटिक और केयरिंग


 वेलेंटाइन डे 2023  डेट शीट के अनुसार, ये दिन 7 फरवरी से शुरू होते हैं और प्यार के दिन के साथ समाप्त होते हैं, जिसका बहुप्रतीक्षित... वेलेंटाइन डे 14 फरवरी को है। वेलेंटाइन डे 2023 की शुरुआत रोज डे, प्रपोज डे, चॉकलेट डे, टेडी डे, प्रॉमिस डे, हग डे, किस डे से होती है और अंत में वैलेंटाइन वीक लिस्ट 2022  का समापन अर्थात . 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे।

क्या आप जानते हैं, वैलेंटाइन वीक के हर दिन का अपना महत्व है...हर युवा के जीवन का सबसे रोमांचक और बहुप्रतीक्षित दिन...एक दूसरे के प्रति प्यार, भावनाओं, सम्मान और समग्र देखभाल की भावना वैलेंटाइन डे की सबसे बड़ी खासियत है। लेकिन आपको पता होना चाहिए कि वैलेंटाइन डे से पहले पूरा वैलेंटाइन वीक होता है जो हम सभी के लिए बेहद अहम होता है।

कहने की जरूरत नहीं है कि फरवरी प्यार का महीना है और इसलिए पूरा सप्ताह जो बहुप्रतीक्षित वेलेंटाइन वीक के रूप में समर्पित है।

वेलेंटाइन वीक की शुरुआत संत वेलेंटाइन के सम्मान में भव्य समारोहों के साथ होती है, लेकिन अब इन दिनों उत्सवों ने एक नया अर्थ ले लिया है। यहां वेलेंटाइन वीक के बारे में बताया गया है जिसे रोज, प्रपोज, चॉकलेट, प्रॉमिस, टेडी, हग और किस डे के रूप में मनाया जाता है।

जो लोग प्यार में हैं, उनके पास इस सप्ताह भर चलने वाले उत्सवों को मनाने  कारण है .... हाँ, वे विशेष संदेशों और उपहारों के साथ चिह्नित करने के लिए वालवंटाइन सप्ताह के प्रत्येक दिन को मनाते हैं। क्या आपके पास वैलेंटाइन वीक 2019 की तारीखों की सूची है? यदि नहीं, तो चिंता न करें, हम आपके और आपके प्रिय के लिए पूरी तिथि सूची के साथ यहां मौजूद हैं...

वैलेंटाइन डे डेट शीट

  1. रोज डे - 7 फरवरी
  2. प्रपोज डे - 8 फरवरी
  3. चॉकलेट डे - 9 फरवरी
  4. टेडी डे - 10 फरवरी
  5. प्रॉमिस डे - 11 फरवरी
  6. हग डे - 12 फरवरी
  7. किस डे - 13 फरवरी
  8. वेलेंटाइन डे - 14 फरवरी


No comments:

Post a Comment