Born in March- परिवार के प्रति गहरा लगाव, आशावादी, इतिहास और गुप्त विषय में रुचि


हिमांशु रंजन शेखर (ज्योतिष,कुंडली विशेषज) 

मार्च में जन्म लेने वाले व्यक्तियों की सबसे बड़ी विशेषता यह होती है कि ऐसे लोग जीवन में कठिन परिस्थितियों को संभालने में सक्षम रहते हैं हालांकि ऐसा व्यक्तित्व एक ही शरीर के अंदर  दोहरा चरित्र को भी प्रदर्शित करता है। मार्च के महीने में पैदा हुए लोग आमतौर पर उत्कृष्ट दृष्टि, कलात्मक कौशल और स्वभाव से चिंतित और उदार होते हैं। ऐसे लोगों का जीवन डैफोडील्स की खिलखिलाती पंखुड़ियों की तरह रहता है जो उसी महीने यानी मार्च को खिलने के लिए प्रदर्शित करता है। मार्च के महीने में जन्म लेने वाले बच्चों का अपने परिवार के प्रति गहरा लगाव होता है और वे स्वभाव से प्रेरक बने रहते हैं।  इन लोगों में विशेष विशेषताएं होती हैं जो उनका मार्गदर्शन करती हैं और उन्हें उनके चरित्र और व्यक्तित्व में कुछ खास बनाती हैं जो उन्हें बाकी भीड़ से अलग करती हैं। .

सकारात्मकता और अन्य विशेष गुण होने के कारण, ऐसे लोगों में विश्वसनीयता होती है और प्रामाणिकता उनका प्लस पॉइंट है. मार्च में जन्मे लोग आमतौर पर प्यार और रिश्ते के मामले में अपने पार्टनर के प्रति बहुत प्रतिबद्ध और वास्तविक हो जाते हैं। मार्च में जन्में लोगों के लिए ये हैं सबसे अच्छे लक्षण...

अत्यधिक आशावादी

मार्च के महीने में जन्म लेने वाले लोग अपने जीवन में अत्यधिक आशावादी रहते हैं और किसी भी इच्छा या लक्ष्य को पाने की उम्मीद आसानी से नहीं छोड़ते हैं। यहां तक ​​कि वे अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने और अपने प्रयासों को जारी रखने में कोई कसर नहीं छोड़ी।  वे मौजूदा परिस्थितियों के खिलाफ विद्रोह करने से नहीं हिचकिचाते यदि वे मानते हैं कि यह बेकार है और तार्किक नहीं है। लेकिन ऐसे व्यक्ति अपने जीवन में कभी भी किसी भी लक्ष्य के लिए आसानी से और अचानक से उम्मीद नहीं छोड़ते।

समाज और सामाजिक मूल्यों के लिए महान सम्मान

मार्च में जन्मे लोग सामाजिक मूल्यों और संस्कृति के प्रति बहुत सम्मान और सम्मान प्रदर्शित करते हैं। वे कला, संस्कृति और अपने आसपास प्रचलित सभी परंपराओं का सम्मान करते हैं। वे नियम और कानून का भी सम्मान करते हैं और हमेशा सामाजिक रूप से स्वीकार्य तरीके से काम करते हैं।

परिवार के प्रति गहरा लगाव

मार्च में जन्में जातकों का अपने परिवार के प्रति गहरा लगाव होता है और वे परिवार के केंद्र बन जाते हैं। परिवार में कई विरोधाभासों और अलग-अलग विचारों के बावजूद, वे अपने जादुई और अनोखे व्यक्तित्व से परिवार पर राज करते हैं। ऐसे व्यक्ति कभी भी जल्दबाजी या जल्दी में अपनी बात नहीं रखते। वे अपनी बात रखने से पहले किसी भी चर्चा में परिवार के अन्य सदस्यों या अन्य व्यक्तियों की बात सुनते हैं।

इतिहास और गुप्त विषय में रुचि

मार्च के महीने में पैदा हुए व्यक्तियों ने इतिहास और ऐतिहासिक सभ्यता में गहरी रुचि दिखाई। उन्हें गूढ़ विज्ञान के बारे में पढ़ने और अध्ययन करने में रुचि है। ज्योतिष, अंकशास्त्र और प्राचीन इतिहास विषयों सहित गुप्त विज्ञान उन्हें आकर्षित करता है और वे ऐसे विषयों में करियर के रूप में चुन सकते हैं।

कम प्रयासों के वावजूद उच्च स्वप्न

ऐसे व्यक्ति बड़े सपनों के साथ जीते हैं और आम तौर पर वे वही हासिल करते हैं। हालांकि, वे अपने सपनों के लिए अपने प्रयासों में अनिच्छा की प्रकृति से पीड़ित हैं। वे किसी भी लक्ष्य को तभी प्राप्त कर सकते हैं जब वे अपने प्रयासों से अपनी प्रतिबद्धता दिखाएं। ऐसे व्यक्ति शारीरिक फिटनेस के बजाय अधिक मानसिक मुद्दों को झेलते हैं। वे हमेशा अपने लक्ष्यों के प्रति प्रतिबद्ध नहीं होने की प्रकृति को प्रदर्शित करते हैं जो उनके प्रयासों में बाधा डालते हैं। यदि ऐसे व्यक्ति अपने इस तरह के नकारात्मक स्वभाव को नियंत्रित करने में सफल हो जाते हैं, तो वे अपने जीवन में हर कठिन लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment