Make In India-नफरत की राजनीति देश को आगे नहीं लेकर जा सकती, आगे बढ़ने के लिए पुरे देश का सुर मिलना जरुरी - भगवंत मान

Know What is Make In India Kejriwal

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आज पंजाब के सीएम सरदार भगवंत मान के साथ अपनी जन्म भूमि हरियाणा के हिसार से राष्ट्रव्यापी कैंपेन मेक इंडिया नंबर-1 की शुरूआत की, जिसका मकसद 130 करोड़ भारतीयों को साथ लेकर भारत को दुनिया का नंबर वन देश बनाना है। इस दौरान उन्होंने युवाओं से संवाद कर कहा कि इसमें युवाओं की भूमिका बड़ी होगी। 

इस दौरान पंजाब के सीएम सरदार भगवंत मान ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली और इंफ्रास्ट्रक्चर की बात सिर्फ आम आदमी पार्टी करती है। हमारी पार्टी का मानना है कि अगर देश के 130 करोड़ लोगों का सुर एक बार मिल गया, तो वो सुर देश को नंबर वन बना देगा। देश तभी आगे बढ़ेगा, जब पूरे देश का सुर मिलेगा। नफरत की राजनीति देश को आगे नहीं लेकर जा सकती। 

अरविंद केजरीवाल जी ने दिल्ली में शिक्षा, स्वास्थ्य क्षेत्र में क्रांति लाई। पंजाब में हमारी सरकार बने अभी 6 महीने नहीं हुए हैं, फिर भी हमने 100 मोहल्ला क्लीनिक बना दिए, बिजली के बिल जीरो आने लगे हैं, सेना में तैनात जवाब के शहीद होने पर उनके परिवार को एक करोड़ रुपए मिलता है। विधायको को सिर्फ एक ही पेंशन मिलेगी। आने वाले दिनों में हम ई-गवर्नेंस लाएंगे। इंडस्ट्री के लिए सिंगल विंडो की सुविधा देंगे।

 पहले इंडस्ट्री वाले एक परिवार से एमओयू करने आते थे, लेकिन अब पंजाब से एमओयू करने आते हैं। हम सबको मिलकर भारत को दुनिया का नंबर वन बनाना है। आम आदमी पार्टी देश को नंबर वन बनाने के लिए कोई भी कमी नहीं छोड़ेगी। अगर देश में सच्ची नीयत वाली सरकार आ जाए, तो सबकुछ हो सकता है। हमारी सच्ची नीयत है कि हमने 8736 अध्यपकों को पक्का कर दिया, जो पिछले कई सालों से अकाली दल और कांग्रेस की सरकारों से लाठियां खा रहे थे।

No comments:

Post a Comment