श्री एस्ट्रोलॉजी: जानें किस दिन को जन्म लेने वाले लोग होते हैं रोमांटिक और अपने पार्टनर के प्रति केयरिंग

Birth Date And Personal Life Love Live Romance Mood

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जन्म का दिन और समय कभी भी अनायास नहीं होता और यह खास वक्त आपके जीवन में घटने वाले घटनाओं के स्वरुप को तय करता है। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि जिस दिन आपके साथी का जन्म होता है वह प्यार और जुनून की डिग्री तय करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। किसी खास वक्त और दिन में जन्म लेने वाले व्यक्तियों के आचरण, व्यक्तित्व, रोजगार, स्वस्थ्य और अनेक चीजे कुंडली शास्त्र/ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तय होती है और ऐसे में आपके पार्टनर के मूड, रोमांस और वैवाहिक जीवन के बारे में भी इसकी जानकारी प्राप्त की जा सकती है. खास तौर पर जब आप प्यार में होते हैं और अपने पार्टनर की लिए उपहार या शब्दों के माध्यम से अपने प्यार का इजहार करना तथा साथी से बहुत उम्मीद और देखभाल महसूस करने का उम्मीद का होना भी एक महत्वपूर्ण फैक्टर होता है जो हम अपने पार्टनर से चाहते हैं. 

आइये जानते हैं विख्यात एस्ट्रोलॉजर/कुंडली  एक्सपर्ट और मोटिवेटर हिमांशु रंजन शेखर द्वारा कि सप्ताह के सातों दिन अर्थात शनिवार, रविवार, सोमवार, मंगलवार, बुधवार, गुरु वार और शुक्रवार को जन्म लेने वाले व्यक्तियों की क्या होती है खासियत  खास तौर पर प्यार, केयरिंग, रोमांस और पर्सनल लाइफ के सन्दर्भ में।


 शनिवार को जन्मे लोगों का निजी जीवन

शनिवार को जन्मे जातक रिश्तों के मोर्चे पर अपने पार्टनर का बहुत ख्याल रखते हैं। शनिवार को जन्म लेने वाले व्यक्ति अपने व्यक्तिगत संबंधों और प्रेम में कभी भी धोखेबाज़ नहीं होते हैं और साथी के हित और मूल्य का सम्मान करते हैं। आम तौर पर ऐसे लोग अपने जीवनसाथी या साथी को उच्च घर से प्राप्त करते हैं जो भव्य जीवन शैली जीते हैं और उच्च प्रोफ़ाइल समाज और पृष्ठभूमि से संबंधित होते हैं।

रविवार को जन्मे लोगों का निजी जीवन

 रविवार को जन्मे लोग शर्मीले स्वभाव के होते हैं और हो सकता है कि अपने साथी से अपने प्यार का इजहार करने की दिशा में पहला कदम न उठाएं। जैसा कि रविवार को जन्मे लोग भगवान सूर्य द्वारा शासित होते हैं और जाहिर है ऐसे व्यक्तित्व अपने जीवन में पहले अहंकार और आत्म सम्मान को प्राथमिकता देते हैं। अहंकारी रवैया और स्वाभिमान का स्वभाव अपने साथी के सम्मान को ठेस पहुँचाने का कारक हो सकता है और इसका परिणाम आपसी संबंधों में विश्वास पैदा करने में कमी के रूप में सामने आता है। रविवार को जन्में लोग बाहरी रूप से शांत रहते हैं लेकिन जब उनके सामने कोई मुद्दा आता है तो वे अपना धैर्य खो देते हैं।

सोमवार को जन्मे लोगों का निजी जीवन

 सोमवार को जन्म लेने वाले लोग काफी केयरिंग और अपने पार्टनर को प्यार से काफी खुश रखते हैं। अपने साथी के लिए देखभाल करना और ध्यान रखना उनके जीवन का पहला आदर्श होता  है। वे कोमल स्वभाव का प्रदर्शन करते हैं और यहां तक कि अपने साथी के प्रति अपनी वाणी में भी मृदुभाषी होते हैं। हालांकि ऐसे लोग स्वभाव से शांत रहते हैं, वे स्वतंत्र विचारधारा को तरजीह देते हैं जो उनके रिश्ते में कुछ बाधाएँ और भ्रम पैदा करती है। यदि वे अपने बीच के मतभेदों का समाधान ढूंढ लें तो दांपत्य जीवन सामंजस्यपूर्ण हो सकता है।

मंगलवार को जन्मे लोगों का निजी जीवन

  मंगल के द्वारा शासित और शासित होने के कारण मंगलवार को जन्मे लोग स्वभाव से क्रोधी रहते हैं। क्रोध से भरा स्वभाव और व्यवहार अपने रिश्ते को थोड़ा सा खट्टा बनाने के लिए इस्तेमाल करते हैं। ऐसे लोगों को दोस्ती के लिए जीवन साथी या साथी सुंदर / स्मार्ट और आकर्षक मिलता है जो उन्हें अपने जीवन में शांति प्रदान करता है। हालाँकि, क्रोधी स्वभाव उनके रिश्ते में परेशानी और मतभेद पैदा करता है। हालाँकि, मतभेदों के बावजूद, वे इन मुद्दों का उचित समाधान प्राप्त करते हैं और समग्र रूप से सुखी और सुखद जीवन जीने के लिए उपयोग करते हैं

बुधवार को जन्मे लोगों का निजी जीवन

 बुधवार को जन्मे लोग सुखद व्यक्तित्व के स्वामी रहते हैं। इसके कारण ये अपने जीवन में मित्र के रूप में कई व्यक्तियों को प्रभावित करने की शक्ति रखते हैं, लेकिन ये अपने सच्चे साथी को कभी धोखा नहीं देते हैं। इस तथ्य के बावजूद कि बुधवार को जन्मे लोगों के जीवन में कई दोस्त होते हैं, वे व्यक्तिगत रूप से एक खुशहाल और परिपूर्ण जीवन जीते हैं क्योंकि वे अपने साथी के गौरव को प्यार और सम्मान करते हैं।

गुरुवार को जन्मे लोगों का रिश्ता

गुरुवार को जन्मे व्यक्ति के लिए स्थिरता, विश्वसनीयता और देखभाल व्यक्तिगत और रिश्ते के लिए सबसे उत्तम विशेषण हैं। उनके व्यक्तिगत संबंधों के बंधन में समझ और आपसी सहयोग है जो ऐसे व्यक्तित्वों के लिए स्थिर और सुखी जीवन की नींव रखता है।

शुक्रवार को जन्मे लोगों का रिश्ता

 शुक्रवार को जन्म लेने वाले जातक शुक्र ग्रह द्वारा शासित और शासित होते हैं और वे अपने व्यक्तित्व में कई विशिष्ट विशेषताओं के स्वामी बन जाते हैं। अपने व्यक्तित्व के कई विशेष गुण होने के कारण ऐसे लोगों में लोगों को आसानी से अपना प्रशंसक बनाने की विशेष कला होती है और निश्चित रूप से यह उनके प्रेम संबंधों को भ्रम और विश्वास की कमी का एक सेट बना देता है। हालाँकि पूर्णता और उदार मानसिकता के कारण ऐसे लोगों का वैवाहिक जीवन अच्छा रहता है, उन्हें अपने रिश्ते की स्थिरता पर विश्वास और परस्पर विश्वास के साथ ध्यान देने की आवश्यकता है।

----

नोट: कृपया ध्यान दें कि लेख में उल्लिखित टिप्स/सुझाव केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य से हैं ताकि आपको उस मुद्दे के बारे में अपडेट रखा जा सके जो आम लोगों से अपेक्षित है और इन्हें पेशेवर ज्योतिषीय सलाह के रूप में नहीं माना जाना चाहिए। हम अनुशंसा/अनुरोध करते हैं कि यदि आपके पास विषय के संबंध में या इस तरह के मामले से सम्बंधित कोई विशिष्ट प्रश्न हैं तो हमेशा अपने ज्योतिषी या पेशेवर ज्योतिष/कुंडली सुझाव प्रदाता से परामर्श करें।

No comments:

Post a Comment