दिल्ली सेवा विधेयक 2023: 24 चुनाव के पहले मिली यह हार कांग्रेस और केजरीवाल के लिए बड़ा झटका

I.N.D.I.A Defeated in Delhi Service Bill Kejriwal Lost

दिल्ली सेवा विधेयक पर राज्यसभा में कांग्रेस की हार को एक बड़ा झटका माना जा रहा है. इस हार से कांग्रेस के 2024 के लोकसभा चुनाव में जीत की संभावनाएं कम हो गई हैं. उल्लेखनीय है कि राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार (संशोधन) विधेयक 2023 बृहस्पतिवार को लोकसभा से पारित हो गया था।


दिल्ली सेवा विधेयक दिल्ली सरकार को दिल्ली के अधिकारियों की नियुक्ति और स्थानांतरण का अधिकार देता है. यह विधेयक कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण था क्योंकि यह दिल्ली सरकार को अपनी नीतियों को लागू करने में सक्षम बनाता है.

राज्यसभा में कांग्रेस की हार से यह स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस अब भी विपक्ष में है और सरकार को चुनौती देने में सक्षम नहीं है. यह हार कांग्रेस के लिए एक बड़ी राजनीतिक हार है और इसका असर 2024 के लोकसभा चुनाव पर पड़ सकता है.

दिल्ली सेवा विधेयक पर कांग्रेस की हार को कुछ लोगों ने मोदी सरकार की जीत के रूप में भी देखा है. वे मानते हैं कि इस हार से यह स्पष्ट हो गया है कि मोदी सरकार अब भी मजबूत है और कांग्रेस उसे चुनौती देने में सक्षम नहीं है.

दिल्ली सेवा विधेयक पर कांग्रेस की हार को एक बड़ा राजनीतिक घटनाक्रम माना जा रहा है. इसका असर 2024 के लोकसभा चुनाव पर पड़ सकता है.

No comments:

Post a Comment