भाजपा द्वारा रोहिणी विधानसभा में दूसरे निःशुल्क कोविड केयर सेंटर की शुरुआत

भाजपा सांसद उत्तर पश्चिम दिल्ली श्री हंसराज हंस, संगठन महामंत्री दिल्ली प्रदेश भाजपा श्री सिद्धार्थन और दिल्ली भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व विधायक श्री विजेंद्र गुप्ता द्वारा आज रोहिणी के रजापुर, सेक्टर-9 संपूर्णा के प्रांगण में दूसरा निःशुल्क कोविड केयर सेंटर दीप प्रज्वलन कर जनता को समर्पित किया गया। इस कोविड केयर सेंटर में ऑक्सिजनयुक्त 15 बेड की व्यवस्था की गई है। जो आज से ही नागरिकों के लिए उपलब्ध है। इस अवसर पर श्री हंसराज हंस और श्री सिद्धार्थन ने श्री विजेंद्र गुप्ता द्वारा कोरोना काल में रोहिणी के निवासियों के लिए कोरोना को हराने के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की।

श्री सिद्धार्थन ने कहा कि सेवा ही संगठन के भाव से भाजपा हर वो सुविधा मुहैया कराने का प्रयास कर रही है, जिससे आम जन को कोई असुविधा नहीं है और यही कारण है कि अब कोविड के केसों में लगातार कमी आ रही है। हमें पूर्ण विश्वास है कि आने वाले कुछ दिनों में ही कोरोना पूरी तरह से खत्म हो जाएगा, लेकिन उसके लिए हमें लगतार प्रयासरत रहना होगा। लॉकडाउन और अस्पतालों की स्थिति को देखते हुए दिल्ली की जनता काफी परेशान है। उन्होंने कहा कि मरीजों को लेकर लोग सरकारी अस्पतालों का चक्कर लगा रहे हैं जहां सुविधाओं का अभाव है। लेकिन भारतीय जनता पार्टी की कोशिश यही है की आम जनता को दवाइयां, ऑक्सीजन अस्पतालों में बेड, भोजन सहित जरूरी सामान उन तक पहुंचे ताकि इन्हें इन सब की चिंता करने की जरूरत ना हो और हम उसमें कामयाब भी हुए हैं। 

श्री विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि यह कोविड केयर सेंटर सेवा भारती, संपूर्ण एनजीओ पुरुषोत्तम बंसल फाउंडेशन सामाजिक संगठनों के सहयोग से कोविड संक्रमित मरीजों के लिए 24 घंटे डॉक्टर, ऑक्सीजन, दवाइयां, नर्सिंग स्टाफ, भोजन सहित इलाज की सभी व्यवस्थाएं की गईं हैं। जिससे कि कोरोना संक्रमित मरीजों को प्राइमरी ऐड दी जा सकेगी। इससे क्षेत्र के लोगों को काफी राहत मिलेगी।

श्री विजेंद्र गुप्ता ने कोरोना काल में पिछले वर्ष लॉकडाउन के समय से लेकर निरंतर संपूर्णा के प्रांगण में प्रतिदिन जरूरतमंद लोगों की सेवा करते हुए कोरोना के कारण जान गवाने वाली श्रीमती आशु खेड़ा, श्रीमती संतोष उदयपुरिया और श्रीमती शशि जैन को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि पहला कोविड-19 सेंटर सेक्टर 15 रोहिणी में पिछले सप्ताह प्रारंभ किया था जो जनसेवा में काम कर रहा है। इस कोविड सेंटर पर भी ऑक्सीजन बेड से लेकर सभी आवश्यक सेवाएं डॉक्टरों की देखरेख में मरीजों को दी जा रही हैं।

श्री हंसराज हंस ने कहा कि पिछले 18 महीनों में पूरे देश में लगभग 25 करोड़ जनता तक हमने पका हुआ भोजन चाहे वह रसोई घर के माध्यम से है फिर होम आइसोलेट हुए लोगों को निजी तौर पर पहुँचाने का काम किया है और अभी भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना से लड़ने के लिए कोरोना का टीका लगवाने, मास्क पहनने व दो गज सामाजिक दूरी के पालन पर विशेष जोर दिया। नंबर आने पर कोरोना का टीका अवश्य लगवाएं। टीका लगवाने के बाद भी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने में लापरवाही न बरतें। केवल तभी हम बार बार रूप बदलते हुए इस कोरोना को हरा पायेंगे।



No comments:

Post a Comment