अरविंद केजरीवाल ने क्यों कहा कि-"सुगर का मरीज हूं, 15 दिन भूखे रहने के बावजूद जिंदा बच गया"

सीएम श्री अरविंद केजरीवाल ने सीबीआई दफ्तर के लिए निकलने से पहले रविवार सुबह एक वीडियो जारी किया। इसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि आप चाहे जो मर्ज़ी कर लीजिए, अब आप रोक नहीं पाएंगे।  उन्होंने कहा कि देश के लिए मेरी जान भी हाजिर है। मैं सुगर का मरीज हूं। एक-एक दिन में 50 यूनिट से ज्यादा इंसुलिन लेता हूं। इतनी सुगर होने के बावजूद भ्रष्टाचार के खिलाफ एक बार मैंने 10 दिन और दूसरी बार 15 दिन का अनशन किया था। उस वक्त सभी डॉक्टरों ने कहा कि सुगर वाला मरीज भूखा रहेगा तो किसी भी हालत में जिंदा नहीं बचेगा। लेकिन मैं 15 दिन भूखे रहने के बावजूद जिंदा बच गया। यह किसी चमत्कार से कम नहीं है। भगवान मेरे साथ है। 

प्रधानमंत्री जी, आप जो मर्ज़ी कर लीजिए, पर रोक नहीं पाएंगे

सीएम श्री  अरविंद केजरीवाल ने सीबीआई दफ्तर के लिए निकलने से पहले रविवार सुबह एक वीडियो जारी किया। इसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि आप चाहे जो मर्ज़ी कर लीजिए, अब आप रोक नहीं पाएंगे। अब भारत दुनिया का नंबर-1 देश बन कर रहेगा। पहले ही भारत दुनिया का नंबर-1 देश बन सकता था। लेकिन आप जैसे नेताओं और पार्टियों ने अपने भ्रष्टाचार, पैसे और सत्ता की वजह से अभी तक नहीं बनने दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता कल से चिल्ला-चिल्ला कर कह रहे हैं कि केजरीवाल को गिरफ्तार करेंगे। शायद भाजपा ने मुझे गिरफ्तार करने का आदेश भी दे दिया है। लेकिन क्या मुझे गिरफ्तार करने से देश की समस्याएं दूर हो जाएंगी, सबको रोजगार और शिक्षा मिल जाएगी? ऐसा कुछ नहीं होगा। हालांकि प्रधानमंत्री के अहंकार की संतुष्टि जरूर हो जाएगी। सीएम ने कहा कि मैं पूरी ईमानदारी से सीबीआई के सारे सवालों का जवाब दूंगा। जब मैंने कुछ किया ही नहीं है तो छिपाना क्या?

ये लोग बहुत ताकतवर हैं, किसी को भी जेल भेज सकते हैं

सीएम श्री  अरविंद केजरीवाल ने रविवार सुबह एक वीडियो जारी कर कहा कि इन्होंने आज मुझे सीबीआई बुलाया है। मैं पूरी ईमानदारी और सच्चाई से इनके सभी सवालों के जवाब दूंगा। जब कुछ गलत किया ही नहीं है तो फिर छिपाना क्या है? ये लोग बहुत ताकतवर हैं, किसी को भी जेल भेज सकते हैं। चाहे किसी ने कोई जुर्म किया हो या न किया हो। कोई फर्क नहीं पड़ता। ये बहुत पावरफुल लोग हैं। कल से इनके सारे नेता चिल्ला-चिल्ला कर कह रहे हैं कि केजरीवाल को गिरफ्तार करेंगे। शायद भाजपा ने सीबीआई को आदेश भी दे दिया है कि केजरीवाल को गिरफ्तार करना है। अब भाजपा ने आदेश दे दिया है तो फिर सीबीआई की क्या मजाल है। फिर तो सीबीआई गिरफ्तार करेगी ही। 

इन्हें सत्ता का अहंकार हो गया है, सबको जेल में डालने की धमकी देते हैं

उन्होंने कहा कि इन्हें सत्ता का बहुत अहंकार हो गया है। पावर का नशा हो गया है। ये किसी को कुछ नहीं समझते हैं। किसी को भी धमकी देते रहते हैं। जजों, मीडिया वालों, नेताओं, व्यापारियों, उद्योगपतियों सबको धमकी देते फिरते हैं कि हमारी बात मानो, नहीं तो जेल में डाल देंगे। सबको जेल भेजने की धमकी देते हैं। मैं अपने देश से बहुत प्यार करता हूं। अपनी भारत मां से बे-इंतहां मुहब्बत करता हूं। अपने मुल्क के लिए जान भी दे सकता हूं। 


No comments:

Post a Comment