Born in July: संवेदनशीलता, शांत, राष्ट्रीयता, आशावादी @प्रियंका चोपड़ा, नेल्सन मंडेला, दलाई लामा, महेंद्र सिंह धोनी

Born in July Know Characteristics Health Nature Career

जुलाई में जन्मे पर्सनालिटी पर अगर गौर करें तो इनमे  प्रियंका चोपड़ा, एंजेला मार्केल, संजय दत्त, जैसे हस्तियां मनोरंजन की दुनिये से हैं वही  नेल्सन मंडेला, दलाई लामा, महेंद्र सिंह धोनी जैसे अन्य जाने माने व्यक्तित्व जुलाई में जन्म लेने वाले में शामिल है. 
जुलाई के महीने में जन्म लेने व्यक्तियों की सबसे बड़ी विशेषता होती है कि ऐसे लोग संवेदनशील स्वाभाव की होने के साथ ही कुछ आक्रामक स्वाभाव की ही होते हैं ज्योतिषीयों और कुंडली शास्त्रों के अनुसार जुलाई में पैदा हुए लोग आर्ट और मनोरंजन की भूमिका में रुचि रखते हैं. जुलाई के महीने में जन्म लेने वाले पर्सनालिटी का अगर अध्ययन की जाए तो यह पाया जाता है कि इनकी जो विशेषता होती है वह  व्यक्ति के व्यक्तित्व, परिवार की प्रभावशाली दृष्टि और उनके जीवन के अन्य पहलुओं से अधिक होती है। जुलाई में जन्मे पर्सनालिटी पर अगर गौर करें तो इनमे  प्रियंका चोपड़ा, एंजेला मार्केल, संजय दत्त, जैसे हस्तियां मनोरंजन की दुनिये से हैं वही  नेल्सन मंडेला, दलाई लामा, महेंद्र सिंह धोनी जैसे अन्य जाने माने व्यक्तित्व जुलाई में जन्म लेने वाले में शामिल है. 
आइये जानते हैं  जुलाई में पैदा होने वाले हस्तियों  के व्यक्तित्व से जुड़े अन्य पहलुओं के बारे में मोटिवेटर और एस्ट्रोलॉजर हिमांशु रंजन शेखर से.

राष्ट्रीयता: 

जुलाई में जन्म लेने वाले लोगों में  राष्ट्रीयता की भावना काफी अधिक होती है और वे राष्ट्र और परिवार के प्रति काफी लगाव रखते हैं. परिवार के साथ ही पारिवारिक सदस्यों,  राष्ट्रीयता और राष्ट्रीय उत्सवों की महत्वाकांक्षा इन लोगों में अधिक हो सकती है।

 आशावादी और शांत स्वभाव के: 

जुलाई में जन्म लेने वाले व्यक्तित्यों की सबसे बड़ी खासियत होती है कि वे आशावादी और शांत स्वाभाव के होते हैं. 

संवेदनशीलता:

 जुलाई में जन्म लेने वाले लोग मानसिक रूप से संवेदनशील हो सकते हैं। वे दूसरों के भावनाओं और आपातकालीन स्थितियों के प्रति संवेदनशील हो सकते हैं।

आदर्शवाद: 

जुलाई में जन्म लेने वाले लोग आदर्शवादी हो सकते हैं और उनके लिए नैतिक मूल्यों और न्याय के मामलों की प्राथमिकता हो सकती है।

आक्रमकता: 

कुछ जुलाई में जन्म लेने वाले लोग आक्रमक और प्रभावशाली हो सकते हैं। वे अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए समर्पित हो सकते हैं और उनकी  योजनाएं अनुकरणीय हो सकती हैं।

मनोरंजन की भूमिका:

 कुछ जुलाई में जन्म लेने वाले लोग आर्ट और मनोरंजन की भूमिका में रुचि रख सकते हैं। वे रंगमंच, सिनेमा, संगीत या नृत्य में रुचि रख सकते हैं और इन क्षेत्रों में अद्यतन और सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

--------

नोट: कृपया ध्यान दें कि लेख में उल्लिखित टिप्स/सुझाव केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य से हैं ताकि आपको उस मुद्दे के बारे में अपडेट रखा जा सके जो आम लोगों से अपेक्षित है. आपसे निवेदन है कि कृपया इन सुझावो को  पेशेवर ज्योतिषीय सलाह के रूप में नहीं माना जाना चाहिए तथा अगर आपके पास इन विषयों से सम्बंधित कोई विशिष्ट प्रश्न हैं तो हमेशा अपने ज्योतिषी या पेशेवर ज्योतिष/कुंडली सुझाव प्रदाता से अवश्य परामर्श करें।


No comments:

Post a Comment