G-20 की मेजबानी के लिए सजी दिल्ली: देखें खूबसूरती की झलकियां

 जी-20 समिट के लिए दिल्ली पूरी तरह से सजकर तैयार है। केजरीवाल सरकार और एमसीडी ने राष्ट्रीय राजधानी में आने वाले विदेशी मेहमानों का दिल जीतने के लिए अपनी तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ी है।



केजरीवाल सरकार और दिल्ली नगर निगम की तरफ से जी-20 की तैयारियों को अंतिम रूप देने के बाद बुधवार को पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी और शहरी विकास मंत्री ने दिल्ली सचिवालय में प्रेसवार्ता कर यह जानकारी साझा की।



 दिल्ली को खूबसूरत और आकर्षक बनाने के लिए सरकार ने यूरोपियन स्टैंडर्ड की कई नई सड़कें बनाई है और प्रमुख सड़कों को रीडिजाइन कर उनका सौंदर्यीकरण किया है।



 विभिन्न सड़कों पर आकर्षक विशाल मूर्तियां और फब्बारे लगवाए गए हैं।



 साथ ही, विभिन्न प्रकार के डेढ़ लाख से अधिक खूबसूरत पौधों से सड़कों को सजा दिया है और अब दिल वालों की दिल्ली’ आने वाले अपने विदेशी मेहमानों का स्वागत करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। 





दिल्ली की पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने बताया कि दिल्ली जी-20 के लिए पूरी तरह से तैयार है। दिल्ली सरकार द्वारा जी-20 के डेलीगेट्स को रिसीव करने के लिए सारी तैयारियां कर ली गई हैं। 



दिल्ली और देशवासियों के लिए यह बहुत ही खुशी का मौका है। क्योंकि हमारे देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में दुनिया भर के बड़े-बड़े देशों के प्रतिनिधि आ रहे हैं। 




आज दिल्ली उन सभी का स्वागत करने के लिए तैयार है।  इस बात का पूरा भरोसा है कि दिल्ली जी-20 के सभी डेलीगेट्स का दिल जीत लेगी।


No comments:

Post a Comment