Google Doodle ने मनाया 2023 विश्व कप फाइनल का जश्न: इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल आज

googld doodle world cup final india australia analytics

Google ने आज अपने होम पेज पर 2023 ICC पुरुष क्रिकेट विश्व कप के रूप में क्रिकेट उत्कृष्टता के शिखर की याद में डूडल प्रदर्शित किया है। जैसा कि क्रिकेट विश्व कप का उत्साह आज चरम पर है, जो आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में खेला जाएगा, Google ने उसी के लिए शानदार डूडल प्रदर्शित किया है जो निश्चित रूप से एक महत्वपूर्ण मैच होगा जो दुनिया भर के प्रशंसकों के लिए एक रोमांचकारी और ऐतिहासिक मुकाबला होने कावादा करता है।

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम चौथी बार वर्ल्ड कप के फाइनल में है और टीम के स्टार खिलाडी विराट कोहली (711) एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं। दूसरी तरफ गेंदबाजी में भी मोहम्मद शमी से लेकर देश को काफी उम्मीदे हैं।

उल्लेखनीय है कि 2023 आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप टूर्नामेंट की मेजबानी भारत ने की थी, जिसमें दस राष्ट्रीय टीमों की क्रिकेट कौशल का प्रदर्शन किया गया था, निश्चित रूप से कई महत्वपूर्ण मैच प्रदान करने के लिए कई कट्टर प्रतिद्वंद्वियों ने भाग लिया था। भाग लेने वाली टीमों में अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका शामिल थे।

मालूम हो कि भारत चौथी बार विश्व कप के फाइनल में पहुंचा है और रविवार को अहमदाबाद में उसका मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा। कहने की जरूरत नहीं है कि भारत को आखिरी बार विश्व कप फाइनल के फाइनल में पहुंचे एक दशक से अधिक समय हो गया है, लेकिन इस साल उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है।

भारत ने अपने दौरे पर कई अहम मैच खेलने के बाद आईसीसी फाइनल तक का सफर शुरू किया है. रोहित शर्मा के नेतृत्व और विराट कोहली के शानदार प्रदर्शन के तहत टीम इंडिया आईसीसी विश्व कप के अपने पिछले 10 मैचों से अजेय है। अपनी यात्रा के दौरान, भारत ने 2019 विश्व कप सेमीफाइनल के रीप्ले में न्यूजीलैंड से बेहतर प्रदर्शन करके अपने पिछले दिल टूटने का बदला लिया। 


भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, रविचंद्रन अश्विन, प्रसिद्ध कृष्णा।

ऑस्ट्रेलिया की टीम

पैट कमिंस (कप्तान), स्टीवन स्मिथ, एलेक्स कैरी, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), सीन एबॉट, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम जम्पा, मिशेल स्टार्क, मार्नस लाबुशेन।


No comments:

Post a Comment