जाने कैसा होता है मूलांक 01 ( जन्म तिथि 01, 10, 19 ,28 ) वाले लोगों का व्यवहार, भविष्य और अन्य खूबियां

Numerology Prediction For Ruling Number 01

Numerology Prediction For Ruling Number 01
: अंक ज्योतिष या नुमेरोलॉजी के माध्यम से आप मूलांक और जन्म तिथि के अनुसार आप अपने जीवन से सम्बंधित विशेषताओं को जान सकते हैं। इसके माध्यम से आप अपने जीवन के सकारात्मक और नोकरात्मक पहलुओं को जानकर उन्हें सुधार सकते हैं। अंक ज्योतिष या नुमेरोलॉजी  के अनुसार मूलांक 01 के अंतर्गत  जिन अंग्रेजी  के तिथि को जन्मे लोग आते हैं उनमे शामिल है-  जन्म तिथि 01, 10, 19 ,28  को जन्मे लोग.  यहाँ यह ध्यान देने की बात है कि जन्म तिथि 01, 10, 19 और 28 वाले अंग्रेजी के सभी महीने को जन्म लेने वाले व्यक्तियों को मूलांक 01 के अंतर्गत रखा जाता है. मूलांक  01 अर्थात  01, 10, 19 और 28  को जन्म लेने वाले व्यक्तियों के व्यवहार, भविष्य, स्वास्थय, सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं सहित करिअर  और अन्य  खूबियां  जानते हैं विख्यात एस्ट्रोलॉजर कुंडली विशेषज्ञ हिमांशु  आर. शेखर द्वारा। 

मूलांक  01 ( जन्म तिथि 01, 10, 19 ,28 ) वाले लोग स्वाभिमानी होने के साथ ही  महत्वकांछी और  अपने लक्ष्य प्राप्ति के लिए दृढ इच्छा शक्ति वाले होते हैं. ऐसे लोग निर्णय लेने में अपनी स्पष्टता के लिए जाने जाते हैं और असमंजस के स्थिति में शायद ही कभी होते हैं. वे अपने किसी भी कार्य को करने के पहले प्रॉपर प्लानिंग करके ही आगे बढ़ते हैं और अपने कामों में हस्तक्षेप बिलकुल पसंद नहीं करते.         

नेतृत्व करने की क्षमता 

मूलांक  01 ( जन्म तिथि 01, 10, 19 ,28 ) वाले लोग जन्म से ही नेतृत्व करने की क्षमता से भरे होते हैं. ऐसे लोग अपने कार्यों में हस्तक्षेप पसंद नहीं करते और वे चीजों को उसे अंजाम तक पहुंचाने के लिए जी जान से लगना पसंद करते हैं. ऐसे लोग प्लानर होने के साथ ही स्ट्रेटेजी बनाकर अपने प्रोजेक्ट पर इम्प्लीमेंट करना चाहते हैं.ऐसे लोगों के नेतृत्व करने की विलक्षण क्षमता का लोहा न केवल इनके परिवार के लोग बल्कि इनके दोस्त और परिचित भी मानते हैं और अक्सर इनके इस गुण का लाभ उठाते हैं. 

जीवन में अनुशासन सर्वोपरि 

मूलांक  01 ( जन्म तिथि 01, 10, 19 ,28 ) वाले लोग अपने जीवन में अनुशासन को काफी महत्व देते हैं. जीवन में लक्ष्य के निर्धारण से लेकर उसको पूरा करने की कयावद में हर जगह आपके  अनुशासन का नियंत्रण रहता है. जीवन में अस्त व्यस्त व्यवहार, आचरण, जीवन शैली आदि से आपको सख्त  नफरत करते हैं. अनुशासन का आपके जीवन में कितना महत्व है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि  आप पर नकारात्मक और निराशावादी लोगों और ख्यालों या विचारधारा के लोगों से आप अविलम्ब किनारा कर लेते हैं. 

प्रभावशाली व्यक्तित्व के मालिक 

मूलांक  01 ( जन्म तिथि 01, 10, 19 ,28 ) वाले व्यक्ति प्रभावशाली व्यक्तित्व के स्वामी होते हैं।  स्वाभिमानी और महत्वकांक्षी और परिश्रमी होने के कारण ऐसे लोग अपने व्यक्तित्व से दूसरों को प्रभावित  कर पाने में पूर्ण सफल होते हैं. जीवन में कठिन परिस्थितियों में भी आप हार नहीं मानते हैं और उम्मीद का दामन नहीं छोड़ते और ऐसे इसलिए क्योंकि आपका व्यक्तित्व मिस्टर कूल की तरह का है जहाँ विपरीत परिस्थितियों में आप और  एकाग्रचित हो जाते हैं और अपना आपा नहीं खोते हैं. इच्छा शक्ति और साहसी  होने के कारन ऐसे लोग आसानी से  हिम्मत नहीं हारते हैं. 

उत्तम वक्ता और कानून का सम्मान करने वाले

 मूलांक  01 ( जन्म तिथि 01, 10, 19 ,28 ) वाले व्यक्तियों की खासियत होती है कि  वे कुशल वक्ता होते हैं और अपनी गंभीर बातों से सामने वाले पर अपनी छाप छोड़ने में सफल होते हैं. ऐसे लोग नियमों और कानून के  प्रति अपना सम्मान  प्रकट करते हैं और कुशल वक्ता होने के कारण अक्सर वकालत की पेशा को अपनाते हैं. 

No comments:

Post a Comment