Born In December: खासियत जानकार आप हो जायेंगे हैंरान-क्रिएटिव माइंड, नेतृत्व क्षमता, संवेदनशील और साहित्य में रूचि

What is Traits for Born In December

Born In December: दिसंबर महीने में जन्मे लोग क्रिएटिव माइंड के होते हैं और संभवत: इनका रचनात्मक स्वभाव ही इन्हें दूसरों से अलग बनाता है। माने जाते हैं। कहा जाता है कि इनका रचनात्मक स्वभाव ही इन्हें दूसरों से अलग बनाता है। नेतृत्व की क्षमता इन्हे जन्म से ही प्राप्त होती है और इसलिए हीं ये पैदाइशी लीडर माने जाते हैं। विषम परिस्थिति को हैंडल करने इन्हे बखूबी आता है और अगर इन्हें कहीं भी लीड करने का मौका मिलता है तो ये बेहतरीन ढंग से अपनी जिम्मेदारियों को निभा लेते हैं। कानून और व्यवस्था के प्रति उनका गहरा सम्मान व्यक्त करने वाले होते हैं और वे शायद ही कभी नियमों का उल्लंघन करने की कोशिश करते हैं। ऐसे लोग पूरी तरह से आशावादी रहते हैं और किसी भी मिशन के लिए शुरुआत में कभी उम्मीद नहीं छोड़ते। दिसंबर में पैदा हुए लोगों के लिए कला, संस्कृति और साहित्य के प्रति अत्यधिक लगाव र आकर्षण पाई जाती है. दिसंबर में पैदा हुए लोग दूसरों से बातचीत के दौरान अत्यधिक समझदार और संवेदनशील होते हैं। चूंकि वे एकाग्रता की गुणवत्ता प्रदर्शित करते हैं इसलिए वे पूरी एकाग्रता और उत्साह के साथ अपने लक्ष्य पर अपने ध्यान को केंद्रित करते हैं। 

कानून और व्यवस्था के लिए आदर 

दिसंबर में पैदा हुए लोगों का कानून और व्यवस्था के प्रति गहरा सम्मान होता है और वे शायद ही कभी नियमों का उल्लंघन करने की कोशिश करते हैं। वास्तव में उनका धार्मिक दिमाग मजबूत होता है और वे आध्यात्मिक और धार्मिक बातों और संस्कृतियों के प्रति सम्मान प्रदर्शित करते हैं। ऐसे लोग शायद ही कभी अपने कर्तव्यों और जिम्मेदारियों की अवहेलना करते हैं और किसी भी कीमत पर पूरा करने की कोशिश करते हैं।



ऊर्जा से भरपूर और आशावादी

दिसंबर में पैदा हुए लोग पूरी तरह से आशावादी रहते हैं और शुरुआत में किसी भी मिशन के लिए अपने प्रयासों पर भरोसा रखते हैं. वे अंत तक अपने प्लान को पूरा करने की उम्मीद रखते हैं और निराशा को अपने ऊपर हावी नहीं होने देते हैं। वे अपनी पूरी कोशिश करते हैं और अपने लक्ष्य या लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए उनके पास उपलब्ध सभी संसाधनों का उपयोग करते हैं जो उन्होंने अपने जीवन के लिए निर्धारित किए हैं। मेहनती दिमाग के कारण ये किसी भी परियोजना के बीच में कभी हार नहीं मानते थे और अपनी परियोजना को अंत तक पहुँचाने में कोई कसर नहीं छोड़ते थे।

कलम को तलवार से अधिक शक्तिशाली मानते हैं 

दिसंबर में पैदा हुए लोगों को तलवार से ज्यादा कलम की ताकत पर भरोसा होता है। कला और संस्कृति के सच्चे अनुयायी होने के नाते, वे इस तथ्य में विश्वास करते हैं कि वे अपनी आध्यात्मिकता, लेखन, कला या वाणी से दूसरों को प्रभावित कर सकते हैं जो तलवार की ताकत से हासिल नहीं किया जा सकता है। ऐसे लोगों के लिए कलम दूसरों से संवाद करने का अंतिम साधन है और दर्शन, धर्म, अध्यात्म और गूढ़ विज्ञान के साथ उनका आकर्षण उन्हें अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करता है।

======

अस्वीकरण: कृपया ध्यान दें कि लेख में उल्लिखित टिप्स/सुझाव केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य से हैं ताकि आपको उस मुद्दे के बारे में अपडेट रखा जा सके जो आम लोगों से अपेक्षित है. आपसे निवेदन है कि कृपया इन सुझावो को  पेशेवर ज्योतिषीय सलाह के रूप में नहीं माना जाना चाहिए तथा अगर आपके पास इन विषयों से सम्बंधित कोई विशिष्ट प्रश्न हैं तो हमेशा अपने ज्योतिषी या पेशेवर ज्योतिष/कुंडली सुझाव प्रदाता से अवश्य परामर्श करें।

No comments:

Post a Comment